Breaking News

पूर्व चीफ जस्टिस ने साधा मोदी सरकार पर निशाना कही बड़ी बात

now what say CJI JS Khehar modi goverment

भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश जगदीश सिंह खेहर ने साधा मोदी सरकार पर निशाना देश में चल रही धर्म की राजनीति पर की तीखी आलोचना. उन्होंने कहा, भारत को अगर वैश्विक शक्ति बनना है तो देश में अपनाए जा रहे मुस्लिम विरोधी रुख को छोड़ना होगा.

24वें लाल बहादुर शास्त्री मेमोरियल लेक्चर में खेहर ने कहा, “भारत वैश्विक शक्ति बनने की आकांक्षा रखता है.  वैश्विक परिदृश्य में अगर आप मुस्लिम देशों के साथ मित्रता का हाथ बढ़ाना चाहते हैं तो आप वापस अपने देश में मुस्लिम विरोधी नहीं बन सकते. अगर आप ईसाई देशों के साथ मजबूत संबंध चाहते हैं तो आप ईसाई-विरोधी नहीं बन सकते.

chif jusic

आज जो कुछ हो रहा है, वह भारत के हित में नहीं है, खासतौर से अगर हम सांप्रदायिक मानसिकता प्रदर्शित कर रहे हैं तो वह ठीक नहीं है.” पूर्व चीफ जस्टिस ने विभाजन का हवाला भी दिया पूर्व प्रधान न्यायाधीश ने शास्त्री के जीवन से संबंधित एक आदर्श के रूप में धर्म निरपेक्षता के महत्व को रेखांकित किया. उन्होंने कहा कि 1965 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान सफलतापूर्वक देश के नेतृत्व करने वाले भारत के दूसरे प्रधानमंत्री कहा करते थे कि भारत धर्म को राजनीति में शामिल नहीं करता है.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow