Breaking News

यूपी में हज हाउस और स्कूलों के बाद अब शौचालयों पर भगवा रंग

now toilets in up Etawah are painted saffron

योगी सरकार में यूपी के लिए अगर ‘रंग दे तू मोहे गेरूआ’ गाए तो कुछ गलत नहीं होगा क्योंकि बस, सचिवालय और हज हाउस को भगवा रंग में रंगने के बाद अब यूपी के शौचालयों में भी भगवा रंग चढ़ाया जा रहा है

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गृह जिले इटावा के गामीण इलाके में शौचालयों को भगवा (केसरिया) रंग दिया गया है. ऐसे शौचालयों की तादाद क़रीब 100 बताई जाती है.

जिले के बसरेहर ब्लॉक पंचायत में तीन गांव आते हैं. यहां की आबादी क़रीब 800 है. इन गांवों को स्वच्छ भारत अभियान के तहत खुले में शौच से मुक्त करने के अभियान के तहत यहां शौचालय बनवाए गए हैं. इन्हीं को केसरिया रंग से रंगा गया है. गांव के मुखिया वेद पाल सिंह के मुताबिक़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस तरह स्वच्छता अभियान को प्रोत्सहित कर रहे हैं उसके प्रति समर्थन जताने के लिए पंचायत ने अपनी तरफ़ से ही यह कदम उठाया है. जिन 100 शौचालयों को भगवा रंग में रंगा गया है उनके अलावा 350 शौचालय और हैं.

Etawah-Toilet

हालांकि विपक्षी पार्टियों ने सरकार हमला करने का मौका नहीं छोड़ा है. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, ‘ये धर्म का अपमान करने वाली सरकार है. भगवा वाले बाथरूम में कोई जाएगा तो सोचो किसका अपमान होगा? लोगों के भले के लिए कोई कदम उठाने के बजाय भाजपा सरकार इस तरह के कामों से सिर्फ़ उनका ध्यान भटकाने का काम कर रही है. लेकिन इससे कोई बदलाव नहीं आने वाला.’

बता दें, योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही सरकार केसरिया रंग को खासा तवज्जो दे रही है. इसी क्रम में सचिवालय भवन को भी भगवा रंग में रंगा गया है. यहां तक की सरकारी पोस्टर में भी भगवा रंग का प्रयोग देखने को मिल रहा है. योगी सरकार के आने के बाद भगवा बसों का भी संचालन शुरू किया गया है. गोरक्षनाथ मंदिर के महंत होने के नाते मुख्यमंत्री खुद भगवा कपड़ों में नजर आते हैं.

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow