Breaking News

बरसाना धाम फाइंडेशन का मिशन, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ : गोयल

collective marriages in mathura
collective marriages in mathura

नई दिल्ली (19 फरवरी 2018)- आज जब कुछ लोग बेटियों को बोझ मानने लगे हैं, ऐसे में बरसाना धाम फाउंडेशन बेटियों के विकास के लिए बेहद गंभीर है। इसी कड़ी में सामाजिक संस्था श्री बरसाना धाम फाउण्डेशन की ओर से मथुरा जनपद के बरसाना धाम में रविवार को गरीब और कमज़ोर तबके की लड़कियों की सामूहिक शादी का आयोजन किया गया। राजधानी दिल्ली के अनेक समाजसेवियों की ओर से इन लड़कियों को जीवन उपयोगी वस्तुएं दहेज के रूप मे उपलब्ध करवाई गई।
संस्था के कार्यालय सचिव भरत लाल शर्मा द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज़ के मुताबिक़ इस मौके पर फाउण्डेशन के चेयरमेन जय भगवान गोयल ने बताया कि पिछले वर्ष भी छह गरीब कन्याओं की शादी फाउण्डेशन द्वारा करवाई गई थी। इस बार ब्रज क्षेत्र की 21 गरीब लड़कियों की सामूहिक शादी का आयोजन भी श्री राधारानी की जन्म एवं क्रीडास्थली बरसाना धाम में ही किया गया। दिल्ली वालों ने इसके लिए अमूतपूर्व उत्साह दिखाया और बरसाना पहुंचकर सामूहिक शादी समारोह के प्रत्यक्ष साक्षी बने। श्री गोयल ने कहा कि फाउण्डेशन भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करती रहेगी। फाउण्डेशन बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और बेटी बसाओ के अपने स्लोगन पर कार्य करती रहेगी। उल्लेखनीय है कि श्री बरसाना धाम फाउण्डेशन ने बरसाना धाम को गोद लेकर इसके चहुँमुखी विकास का जिम्मा ले रखा है और श्री जी के मंदिर के जीर्णोद्धार के साथ-साथ गांव के विकास पर अभी तक समाज से एकत्रित करके करीब 3 करोड़ रूपए की राशि व्यय की जा चुकी है।
विवाहस्थल पर दिल्ली व एनसीआर से पहुंचे लोगों प्रदीप अग्रवाल, ललित अग्रवाल, रवि अग्रवाल, नरेश मित्तल, पवन भोलुसरिया,एस.सी.गुप्ता, पवन गोयल, मोहन गोयल, एस.पी.जालान,के.के.अग्रवाल, दीपक सिंघल, ज्योति प्रसाद गोयल, अमरनाथ गोयल, सोनू(नारनौल), सुभाष गोयल, राजीव आंधीवाल, के.एल.कपूर, अनिल जैन, अर्जुन जैन, ईश्वर चैधरी, रोहित कंसल, जी.के.रात्रा, विष्णु गर्ग एवं महिला कोष्ठ की अध्यक्षा प्रमिला जी के नाम उल्लेखनीय हैं। इनके अलावा संस्था के अनेकों फाउण्डर ट्रस्टी, ट्रस्टी एवं सहयोगी भी समारोह में शामिल हुए।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow