Breaking News

भारतीय रेलवे के 13 लाख में से 13 हज़ार कर्मचारी अनुपस्थित-इंडियन रेलवे करेगा कार्रवाई!

Union Minister for Railways and Coal, Shri Piyush Goyal
Union Minister for Railways and Coal, Shri Piyush Goyal

नई दिल्ली (10 फरवरी 2018)- दुनिंया के सबसे बड़े रेलवे नेटवर्क भारतीय रेल में काम करने वाले कुछ लापरवाह कर्मचारियों के लिए बुरी ख़बर है। दरअसल 13 लाख कर्मचारियों वाली इंडियन रेलवे के लगभग 13 हज़ार ऐसे कर्मचारी भी हैं जो काफी अर्से से एबसेंट चल रहे हैं।
लेकिन इंडियन रलवे अब इनके ख़िलाफ सख़्त क़दम उठाने जा रही है। इस बारे में केन्द्रीय रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने बाकायदा निर्देश जारी कर दिये हैं। जिसके बाद रेल मंत्रालय ने संगठन का प्रदर्शन बेहतर करने और निष्ठावान एवं मेहनती कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए एक अभियान शुरू किया है। इसी के तहत रेलवे के विभिन्न प्रतिष्ठानों में लंबे समय से अनुपस्थित कर्मचारियों की पहचान करने के लिए एक व्यापक अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के परिणामस्वरूप रेलवे ने अपने लगभग 13 लाख कर्मचारियों में से 13 हजार से भी अधिक ऐसे कर्मचारियों की पहचान की है जो लंबे समय से अनधिकृत तौर पर अनुपस्थित हैं। प्रतिष्ठान ने इन अनुपस्थित कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त करने के लिए नियमों के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की है। रेलवे ने सभी अधिकारियों और पर्यवेक्षकों को उचित प्रक्रिया पर अमल के बाद कर्मचारियों की सूची से इन कर्मचारियों का नाम हटाने का निर्देश दिया है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow