Breaking News

शिक्षा को लेकर पूर्वजों का सपना हुआ साकार: अतुल गर्ग

अतुल गर्ग
अतुल गर्ग

गाजियाबाद (09 जनवरी 2017)- कितने सौभाग्यशाली हैं वो लोग जो अरने पूर्वजों का देखा सपना साकार होते देख सकें। ऐसे हैं गाजियाबाद के जाने माने व्यापारी और बीजेपी के वरिष्ठ लीडर अतुल गर्ग और उनका परिवार। गाजियाबाद के पहले मेयर और समाजसेवी स्व. दिनेश चंद गर्ग के बेटे अतुल गर्ग अपने इसी सौभाग्य की चर्ता करते समय बेहद भावुक नज़र आए।

मौका था मेरठ रोड स्थित रामकिशन इंस्टीटयूट के स्थापना दिवस का, जहां सोमवार को यह आयोजन बड़ी शालीनता और धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर संस्थान के समग्र विकास के लिए हवन का आयोजन किया गया,जिसमें विधार्थियो और शिक्षको ने भाग लिया । संस्था की मीडिया एडवाइज़र सविता निर्वाण द्वारा एक रिलीज़ के मुताबिक विधार्थियो ने इस अवसर पर आध्यात्मिक भजन एवं देश भक्ति से सरोबार गीतों को पेश किया।

रामकिशन इंस्टीटयूट का स्थापना
रामकिशन इंस्टीटयूट का स्थापना

इस खास मौके पर रामकिशन इंस्टीटयूट के निदेशक व वरिष्ठ भाजपा नेता अतुल गर्ग ने कहा कि हमारे पूर्वजो का यह सपना था कि इस इलाके में बालिकाओ के लिए एक शिक्षण संस्थान हो ,इस इलाके में लडकियो के लिए कोई शिक्षण संस्थान नहीं था। उन्हे दूर दराज के क्षेत्रों में शिक्षा के लिए जाना पडता था। यहां रामकिशन इंस्टीटयूट की शाखा खुलने से यह समस्या खत्म हो गयी है। उन्होने अतीत में जाते हुए कहा कि पहले यह इलाका वीरान था, यहां एक छोटा सा प्याऊ था जिससे आने जाने वाले राहगीर अपनी प्यास बुझाते थे। अब यहां एक बडा शिक्षण संस्थान बन गया है । जो केवल बालिकाओ को शिक्षा देता है, जो कि एक महापुण्य का काम है।
इसी क्रम में आरकेआई के एकेडमिक निदेशक आलोक गर्ग ने कहा कि कन्याओ को शिक्षित करना हमारी पहली प्राथमिकता है। कन्याऐं पढेंगी तो जिस परिवार में जायेंगी वह भी शिक्षित होगा। इस प्रकार साक्षरता का अनन्त अलख जलता चला जायेगा। इस अवसर पर प्रबंध समिति से जुडे आरकेआई के चेयरमेन अनिल गर्ग , प्रेम गर्ग ,प्रदीप गर्ग ,राम गर्ग ,संदीप गर्ग ,हर्ष गर्ग डॉ. मालती गर्ग प्रज्ञा मिश्रा, नमीता शर्मा व शिक्षक गण प्रमुख रूप से मौजूद थे।

Post source : ramkishan institute

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow