Breaking News

रिटायर्ड आईएएस समेत कई रालोद नेताओं का नगर निगम के खिलाफ आमरण अनशन

RLD LEADERS WITH CHARPANDI YADAV & RAMANAND GOEL IN GHAZIABADगाजियाबाद (28 सितंबर2015)-गाजियाबाद नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की निष्क्रियता के खिलाफ राष्ट्रीय रालोदल ने आमरण अनशन शुरु कर दिया है। रिटायर्ड आईएएस चक्रपाणि यादव, जिलाध्यक्ष रामानंद गोयल समेत रालोद गोयल ने नगर निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रालोद नेताओं का आरोप है कि नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग के निकम्मेपन के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है। उनका आरोप है कि शहर के विभिन्न भागों में फैली गंदगी और भयंकर बीमारियों से लोगों की मौत हो रही हैं। साथ ही शहर में पीने का गन्दा पानी , सीवर, लाईन,सड़के,व अन्य समस्याएं मुंह बाए खड़ी हैं।
रालोद का आरोप है कि गाजियाबाद महानगर में विकास के नाम पर नरक निगम बनकर रह गया है ,नगर निगम पूरी तरह से अव्यवस्था का शिकार हो चुका है । क्षेत्र में हर तरफ गंदगी फैली हुई है । फॉगिंग ना होने के कारण मच्छर पनप रहे है जिनसे डेंगू, टायफाइड, मलेरिया,बुखार पांव पसार रहा है । शहर में पानी के निकास के नाम पर कोई व्यवस्था नहीं । हर तरफ फैली बदबू से लोग परेशान हैं । राष्ट्रीय लोकदल का आरोप है कि भयंकर रोगो के कारण मरीजो से सरकारी अस्पताल और निजी नर्सिंग होम भरे पड़े हैं डेंगू बीमारी के परीक्षण के नाम पर लूट मची है । जो गरीब अस्पताल का खर्चा उठाने में असमर्थ है। उसे इलाज के लिए बकरी का दूध बताया जा रहा है, जो कि 200 रुपये लीटर तक बिक रहा है ।
रालोद का कहना है कि यह पूरी तरह स्पष्ट हो गया है कि नगर निगम गाजियाबाद एवं स्वास्थ्य विभाग डेंगू की रोकथाम करने में पूरी तरह नाकाम रहा है । नगर निगम द्वारा ना तो शहर की सफाई कराई जा रही है और ना सीवरों को खोला जा रहा है। शहर के अधिकतर हिस्सो में दौलतपुरा, कोटगांव, न्यू हिन्डन विहार, साहिबाबाद, लोहिया नगर, विजयनगर, दुहाई मोरटा सदरपुर रईसपुर के अलावा बहुत सी कालोनियों में सफाई व्यवस्था की हालत खराब है ।
इस मामले पर राष्ट्रीय लोकदल ने पिछले महीने भी एक ज्ञापन दिया था। जिसमें इन समस्याओं पर ध्यान देने देने के लिए कहा गया था । सोमवार को ज्ञापन देने पहुंचे राष्ट्रीय लोकदल कार्यकर्ताओं ने नगर निगम की अनदेखी से खिन्न होकर नगर निगम परिसर में आमरण अनशन शुरू कर दिया है । जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष रामानंद गोयल लोकदल के अलावा राष्ट्रीय सचिव रि. आईएएस चक्रपाणी यादव , गीतारानी, वीरपाल मलिक, आलोक शर्मा, प्रदेश सचिव तेजपाल सिंह , प्रदेश महासचिव कुंवर अय्यूबअली, जिलाअध्यक्ष मनवीर चौधरी, गीता शर्मा, जिलाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ भूपेन्द्र डबास , ओ.डी त्यागी अमित त्यागी, अभिषेक त्यागी, नरेश चौधरी, विनय शर्मा, एडवोकेट शेर सिंह .मोर्या, विरेन्द्र कसाना, उम्मेद चौधरी, बोबी मढिया, अशोक चौधरी, सुरेन्द्र रोकी,रणबीर दहिया, अशोक सेहरावत ,जितेन्द्र डब्बू, आदि मौजूद थे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow