Breaking News

जिला निर्वाचन अधिकारी निधि केसरवानी का फरमान अपराधी या तो जेल में या रेल में!

जिला निर्वाचन अधिकारी निधि केसरवानी का फरमान
जिला निर्वाचन अधिकारी निधि केसरवानी का फरमानdi

ग़ाज़ियाबाद (11 जनवरी 2017)- अपराधिक प्रवृति के लोग या तो जनपद से बाहर जाने के लिए तुरंत रेल या कोई सवारी पकड़ लें या फिर जेल जाने को तैयार रहें। यह कहना है जिला निर्वाचन अधिकारी निधि केसरवानी का। उन्होने निर्वाचन से जुड़े पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये हैं कि निष्पक्ष एवं स्वतन्त्र मतदान में बाधा पहुंचाने वाले असामाजिक एवं अपराधिक तत्वों के विरूद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही की जाये। ऐसें तत्वों को चिन्हित कर जिले से बाहर कर दिया जाये। केसरवानी का कहना है कि जिला बदर घोषित कोई भी व्यक्ति जिले में नहीं पाया जाना चाहिए। निधि केसरवानी का स्पष्ट आदेश है कि मतदान से पूर्व सभी ऐसे तत्व या तो जेल में हों या जिले से बाहर।
जिला निर्वाचन अधिकारी बुधवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में निर्वाचन से जुड़े उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्षों की बैठक को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि पूरे जनपद में उड़नदस्ता व एस.एस.टी की टीमें सघन चैकिंग कर नकद धनराषि व शराब आदि अवैध वस्तुओं की बरामदगी सुनिश्चित करें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपनी इन्टेलीजेंस नेटवर्क को सक्रिय करें और सूचना मिलते ही तत्काल कार्यवाही करें।
लाईसेंसी शस्त्र जमा करने की कार्यवाही में तेजी लायी जाये। ऐसे लोगों जिनके विरूद्ध गुण्डा एक्ट के मामले चल रहे हैं। उनको प्राथमिकता के आधार पर नोटिस तामील करा दिये जायें ताकि ऐसे लोगों को जिला बदर कर दिया जाये। अभी तक जिले में 48 लोगों को जिला बदर किया जा चुका है। थानाध्यक्ष सुनिश्ति करें कि यह लोग जिले के अन्दर मौजूद न रहें।
निधि केसरवानी ने कहा कि गत चुनाव में जिनके विरूद्ध निर्वाचन सम्बन्धी मुकदमे दर्ज हैं उन्हें पाबंद किया जाये। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले में अभी तक 1487 लोगों को धारा 107-116 में पाबंद किया जा चुका है। जिसमें थाना मसूरी में 555 तथा साहिबाबाद में 391 तथा ट्रोनिका सिटी में 147 लोग पाबंद किये गये हैं। इसी प्रकार से अन्य थानाध्यक्ष भी अपने अपने थानों में पाबंद की कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि धारा 110 के तहत 57 लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की गयी है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि शस्त्र जमा कराने की कार्यवाही के तहत अभी तक 3035 लाईसेंसी असलहे जमा कराये जा चुके हैं। जिनमें सर्वाधिक 406 -शस्त्र सिहानीगेट थाने में, 248 मोदीनगर में, 236 मुरादनगर में तथा 204 भोजपुर थाने में जमा कराये गये हैं। बैठक में अपर जिलाधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी राजेश कुमार सहित सभी उप जिलाधिकारी सहित पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow