Breaking News

गुजरात में कांग्रेस का दांव-हार्दिक, अल्पेश और मेवाणी के सहारे बीजेपी पर हल्ला!

rahul gandhi with hardik patel, jignesh & alpesh in gujrat election
rahul gandhi with hardik patel, jignesh & alpesh in gujrat election

नई दिल्ली (21 अक्तूबर 2017)- कांग्रेसी के युवराज इस बार लगता है कि सियासत के दांव पेच समझने लगे हैं। गुजरात विधानसभा चुनावों में बीजेपी को घेरने के लिए राहुल गांधी ने बड़ा दांव खेला है। जिसके नतीजे में गुजरात विधानसभा चुनावों से ठीक पहले रणनीतिक रूप से कांग्रेस को बड़ा फायदा होता दिख रहा है। हार्दिंक पटेल को कांग्रेस के फेवर में करने की कोशिशों की बीच कांग्रेस ने एक और पासा फेंका है। जिसके बाद ओबीसी एकता मंच के नेता अल्पेश ठाकुर ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। शनिवार को अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के बाद कहा कि वह 23 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। अल्पेश की इस घोषणा से उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र में ओबीसी बाहुल्य वाली विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके अलावा कांग्रेस जिग्नेश मेवानी पर भी कांग्रेस की नज़र है।
आपको बता दें कि शनिवार को गुजरात में कांग्रेस के चुनाव प्रभारी अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी के साथ अल्पेश ठाकोर राहुल गांधी से मिलने पहुंचे थे। राहुल से मुलाकात के बाद अल्पेश ने बीजेपी के ‘गुजरात मॉडल’ के नारे पर हमला बोल दिया। अल्पेश ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस कर्जदार हैं, युवा बेरोजगार हैं और शराबबंदी के बाद भी हर साल हजारों लोगों की शराब पीने से मौत हो जाती है। कुल मिलाकर पिछले कई चुनावों में कांग्रेस की नय्या डुबोते आ रहे राहूल का अगर यह दांव गुजरात चुनाव में वोटरों को रिझाने में कामयाब रहा तो सियासी तौर पर उनके ऊपर लगे नाकामी का धब्बा भी हट सकता है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow