Breaking News

कारोबारियों के साथ मोदी का आर्थिक मंथन

pm modi meets with buisnessmen

नई दिल्ली (8 सिंतबर 2015)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक नरमी के बीच अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को शीर्ष मुख्य कार्यकारियों, बैंकरों, अर्थशास्त्रियों और मंत्रियों के साथ बैठक की। यह बैठक ऐसे समय में हुई है जबकि चीन की अर्थव्यवस्था में नरमी, युआन के हाल के अवमूल्यन और अमेरिका में ब्याज दरे में बढ़ोतरी की संभावना से जुड़ी चिंता से वैश्विक बाजार में उठा-पटक का माहौल है।
प्रधानमंत्री आवास में नामी उद्योगपतियों की मौजूदगी में हुई इस बैठक का मकसद दुनिया के आर्थिक हालात के मद्देनजर भारत की स्थिति पर नजर रखना था। देश की अर्थव्यवस्था को किस तरह से तेज विकास की पटरी पर फिर से लाया जाए, इसको लेकर भी बैठक में विचार विमर्श किया गया। सीआईआई के अध्यक्ष सुमित मजूमदार ने बैठक के बाद कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्योग से कहा कि वे जोखिम लें और निवेश करें. उन्होंने कहा कि हमें एग्री-इंफ्रास्ट्रक्चर, कोल्ड स्टोरेज और इस ओर खरीद पर जोर देने की जरूरत है।

About The Author

आज़ाद ख़ालिद टीवी जर्नलिस्ट हैं, सहारा समय, इंडिया टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया, इंडिया न्यूज़ सहित कई नेश्नल न्यूज़ चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। Read more

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by Dragonballsuper Youtube Download animeshow